October 2017
M T W T F S S
« May   Nov »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

Posts for : October 2017

paramedico

हैनिमन कैफे पर लोगों के ज्यादातर सवालों के जवाब दिये जाते हैं, मगर सभी क्यों नहीं

ये कहानी जानने के बाद उन सभी को मालूम हो गया होगा कि उनके सवालों के जवाब अब तक क्यों नहीं मिले और ये यकीन भी हो गया होगा कि जवाब जरूर मिलेंगे. यहां भी देर है, पर अंधेर नहीं. संसाधनों को लेकर हमारी भी कुछ मजबूरियां हैं, मगर कोशिशों में कमी नहीं करते. अब तक हमारे साथ बने रहने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया.

pills

आखिर किसी बीमारी की होम्योपैथिक दवा बताना मुश्किल क्यों है – ये हैं 7 कारण

भट्टी साहब के कटाक्ष के लिए ये टॉपिक तो बेहतरीन रहा, लेकिन इसमें हर होम्योपैथिक डॉक्टर की मजबूरी भी छिपी हुई है और हैनिमन कैफे की भी – क्योंकि एक ही तकलीफ के लिए दो अलग व्यक्तियों के लिए बिलकुल अलग अलग दवाएं हो सकती हैं. कुछ उदाहरणों पर आप भी गौर फरमाइये –

medicine-genaral

सफेद दाग से छुटकारा पाना थोड़ा मुश्किल जरूर है, मगर नामुमकिन तो नहीं

दवा के साथ धैर्य की बहुत जरूरत होती है क्योंकि इलाज लंबा चलना है और जल्दी असर भी समझ नहीं आता. हां, गौर करने वाली एक बात है कि इलाज शुरू होने के कुछ दिन बाद सफेद जगह के बीच त्वाचा के रंग के डॉट्स दिखने लगते हैं. ये दवा के असर के सबूत हैं. धीरे धीरे ये डॉट्स बड़े होते हैं और फिर सफेद जगह भी बाकी त्वचा के रंग माफिक हो जाती है.

Robinia Q

अल्सर के इलाज के लिए ये 2 दवाएं और थोड़ा एहतियात बरतें तो जल्द आराम मिलेगा

पेट में अक्सर दर्द और जलन होना और कुछ भी गर्म पीने पर परेशानी बढ़े, फिर तो समझ लेना चाहिये कि अब लापरवाही नहीं चलने वाली. ऐसी तकलीफ होने पर बगैर वक्त गवांए डॉक्टर से संपर्क कर सलाह लेनी चाहिये.

aloe-socotrina

Aloe Socotrina के बारे में कितना जानते हैं आप – जानिए 5 खास बातें

Aloe Socotrina के बारे में हम बताना चाहते हैं कि जैसे ये दस्त और पेट की तकलीफों से हमें निजात दिलाती है, उसी तरह सिरदर्द में भी आराम देती है. अब सवाल है कि सरदर्द होने पर किस तरह के लक्षणों में ये दवा लेनी चाहिये?

homoeopathy faq

हमारा काम है आगाह करना – मर्जी आपकी, पर मुफ्त में इलाज खतरनाक हो सकता है

हम तो यही मान कर चल रहे थे कि हैनिमन कैफे के पोस्ट से आपको फायदा जरूर होता होगा. अब लग रहा है कि हैनिमन कैफे के पोस्ट के भी कुछ न कुछ साइड इफेक्ट जरूर होते हैं.

eupatorium perf

Eupatorium Perf से डेंगू को ठीक करने का दावा कितना सही है?

अब बीमारी का नाम डेंगू हो या फिर चिकनगुनिया या फिर सामान्य सर्दी जुकाम Eupatorium Perf से फायदा हो सकता है, लेकिन छू मंतर जैसी कोई बात नहीं है.


%d bloggers like this: